Monday, January 16, 2012

UPTET : Government clarify stance for teacher recruitment through TET exam in UP


सरकार शिक्षकों की भर्ती पर स्पष्ट करे रुख
(UPTET : Government clarify stance for teacher recruitment)

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तीर्ण अभ्यर्थी शिक्षकों की भर्ती पर सरकार से अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की है। टीईटी मामले में उत्पन्न गतिरोध के मुद्दे पर टीईटी उत्तीर्ण एकता संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने रविवार को कंपनी बाग में बैठक की।
पदाधिकारियों का कहना था कि टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी निस्संदेह चयन लायक हैं। इसलिए इन्हें संदेह की नजर से देखना बंद किया जाए। भ्रामक सूचनाएं देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। पदाधिकारियों का कहना था कि जो लोग धन उगाही तथा नंबर बढ़ाने वाले गिरोह में शामिल होकर शुचितापूर्ण संपन्न हुई परीक्षा पर संदेह खड़ा कर रहे हैं, वह निस्संदेह असफल लोग हैं। टीईटी के खिलाफ आरोप लगाने वालों को समझना चाहिए कि यह सिर्फ पात्रता परीक्षा है चयन का आधार नहीं। 26 हजार आपत्तियों में से 24 हजार का परिणाम परिवर्तित न होना यह दिखाता है कि आपत्तियां निराधार हैं। बैठक 22 जनवरी को फिर होगी। बैठक में अध्यक्ष विवेकानंद, मनोज सिंह, प्रियंका शाहू, शिल्पी जायसवाल, संजीव मिश्रा, ज्ञानेश, डा.आरसी तिवारी, प्रताप यादव, उमाशंकर पटेल आदि मौजूद
News : Jagran (16.1.12)
****************************
शिक्षकों भर्ती प्रक्रिया में देरी पर रोष जताया
( Candidates shown anger over delay for teacher recruitment process)

सम्भल : टीईटी उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की बैठक में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में हो रहे देरी पर रोष व्यक्त किया गया।
रविवार को टीईटी उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की चौधरी सराय में हुई बैठक में प्रदेश में 72825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया लटकने पर अफसोस जाहिर किया गया
वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश में पहली बार शिक्षकों के चयन हेतु टीईटी पात्रता परीक्षा ली गई थी। उक्त परीक्षा में केवल योग्य परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए लेकिन अभी तक भर्ती प्रक्रिया लटकी हुई है। कहा कोर्ट में भर्ती प्रक्रिया पर याचिका दायर कर बाधित करने का प्रयत्‍‌न किया जा रहा है। यह उन परीक्षार्थियों का काम है जो परीक्षा में असफल रहे अथवा कम अंक हैं। शासन से जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कराने की मांग की। बैठक में महफूज हुसैन, जावेद अख्तर, अफजल हुसैन, सतीश कुमार, नवल सिंह, शुजा हुसैन, फहीम बाबू, मु. दानिश अली, मु. तालिब, गुलाम साबिर आदि थे।
News : Jagran ( 15.1.12)
**************************************
 
आरएमएस में स्पीड पोस्ट पर ब्रेक
(Break on speedpost service in RMS)

अलीगढ़ : रेलवे मेल सर्विस (आरएमएस) में स्पीड पोस्ट पर ब्रेक लग गया है। पिछले एक सप्ताह से यहां स्पीड पोस्ट करने वालों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। कब तक शुरू होगा, इसका जवाब अधिकारियों के पास नहीं है।
एक सप्ताह पहले दो दिनों के लिए सिवाए टीईटी फार्म जमा करने के बाकी स्पीड पोस्ट करना बंद किया गया था। फिर तकनीकी सुधार करने के लिए दो दिनों के लिए स्पीड पोस्ट सेवा बंद की गई। इसके बाद यह सेवा शुरू नहीं हो सकी। एक सप्ताह बीतने को है, तकनीकी सुधार नहीं हो पाया है। इसके चलते स्पीड पोस्ट का काम ठप है।
-----
इनका कहना है..
तकनीकी उपकरण को लगा दिया गया है। अभी कनेक्शन होना बाकी है। दो दिनों के भीतर कनेक्शन कर इसे चालू कर दिया जाएगा।
- एसआरओ
News : Jagran (15.1.12)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.