Wednesday, January 4, 2012

UPTET ( UTTAR PRADESH TEACHER ELIGIBILITY TEST) UPDATED ITS RESULT ONCE AGAIN ON 04-01-2012


UPTET ( UTTAR PRADESH TEACHER ELIGIBILITY TEST) UPDATED ITS RESULT ONCE AGAIN ON 04-01-2012

To see Updated Primary Result - Click Here
To see Updated Upper Primary Result - Click Here

UPTET News :

आक्रोशित शिक्षक बोले, टीईटी का पारिश्रमिक देने में बोर्ड फेल

( Teachers Angry for not paying there Remuneration for TET Exam by UP Board)

कानपुर, शिक्षा संवाददाता: यूपी बोर्ड उप्र. शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के दो माह बाद भी शिक्षकों को पारिश्रमिक नहीं दे पाया है। बोर्ड शिक्षकों के साथ हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा जैसा व्यवहार कर रहा है। इसे लेकर शिक्षकों में आक्रोश है।
यूपी बोर्ड ने गत 13 नवंबर को टीईटी कराई थी। मंडल के एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों की परीक्षा संचालन के लिए संयुक्त शिक्षा निदेशक माया निरंजन ने 34.79 लाख रुपये की मांग की थी। लेकिन बोर्ड ने 20 लाख रुपये का चेक भेजा वह भी कैश नहीं हुआ।
परीक्षा से पहले यहां के 93 केंद्रों के प्रधानाचार्यो को पांच- पांच हजार रुपये के चेक केंद्र व्यय के लिए जारी किए गए लेकिन वह भी बैंक ने लौटा दिए। कक्ष निरीक्षकों के पारिश्रमिक का अभी तक पता नहीं है। बोर्ड ने कक्ष निरीक्षकों के लिए प्रति दिन पांच सौ रुपया मानदेय तय किया था। प्रति 40 अभ्यर्थियों पर दो कक्ष निरीक्षक लगाए गए। लगभग पांच हजार कक्ष निरीक्षकों ने काम किया। तमाम चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, पर्यवेक्षक सहित परीक्षा में लगे अन्य लोगों को पारिश्रमिक मिलना है। शिक्षकों ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं के पारिश्रमिक का भुगतान परीक्षा समाप्त होते ही केंद्र पर ही करने का नियम है लेकिन बोर्ड इसमें फेल हो गया।
उधर केंद्र बने 50 कालेजों ने पारिश्रमिक की मांग कर संयुक्त शिक्षा निदेशक को पत्र भेजे हैं। बोर्ड ने 12 लाख रुपये और जारी किए हैं लेकिन अभी तक यह धन ट्रेजरी के खाते में नहीं पहुंचा है। वहीं अधिकारी कहते हैं कि प्रधानाचार्य बिल भेजें, धन आते ही भुगतान कर दिया जाएगा।
News : Jagran (3.1.12)

2 comments:

  1. abhi news hai ki uptet allahabad high court ne is par rok laga di kya ye sach hai

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.