Wednesday, July 11, 2012

UPTET - On Facebook


On Facebook


सारिका श्रीवास्तव   >>>> UPTET & Appointment as Primary Teachers >>>

श्री अंकित परिहार जो कि उन्नाव से कांग्रेस के एक युवा और उच्च शिक्षित नेता है और विगत विधानसभा में भगवन्तनगर सीट से चुनाव लडे थे और वो प्रदेश के सबसे कम उम्र के उम्मीदवार थे ,उन्होने मेरी वाल के माध्यम से सभी टेटिअन्स को संदेश दिया है । अंकित जी के बारे मे मै आपको बताना चाहूँगी कि यह एक योग्य उच्चशिक्षित महत्वाकांक्षी व्यक्ति है जो कि शिक्षा के लिये अतिसंवेदनशील है व हमारी सांसद माननीया अन्नू टंडन जी के दाया हाथ है । अंकित जी ने मुझको व्यक्तिगत रूप से यह भी अवगत कराया है कि हमने जो ज्ञापन सांसद जी को दिया था वो उस पर वो गहन अध्यन कर रही हैं और आगामी मानसून सत्र में संसद मे उठायेगी ...
आज हमको ऐसे ही महत्वाकांक्षी युवा नेतृत्वकर्ता की आवश्यकता है जो हमारे समाज में शिक्षा की करी जा रही उपेक्षा को समझे और इस क्षेत्र में सक्रिय रूप से सम्मलित हो कर शिक्षा व्यवस्था में सुधार ला सके ।

Er Ankit Pariharposted to  >>> सारिका श्रीवास्तव : -

उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त होने की राह को राजनैतिक विद्वेष की भावना ने कलुषित कर दिया है। सत्ताप्राप्त राजनैतिक दल बदले कि भावना से कार्य कर रहा है। प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में गुणवत्तापूरक अध्यापन सुनिश्चित करने के लिये केन्द्र ने अध्यापक पात्रता परीक्षा की जो व्यवस्था अपनायी उसे राजनीति ग्रस लेना चाहती है। संक्रमण की इस बेला में टीईटी अभ्यर्थियों को अपनी एकता बनाये रखना अपरिहार्य है। मौजूदा सरकार के रवैये को देखकर तो यही लगता है की सरकार नियुक्ति को लेकर गम्भीर ही नहीं है और वह परिषदीय विद्यालयों में किसी की भी नियुक्ति चाहती ही नहीं। सरकार जानबूझ कर अकादमिक और टीईटी के पेंच में सारी प्रक्रिया को उलझा कर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में अपने एजेण्टों की भर्ती करना चाहती है। यह आपको लडाकर अपना उल्लू सीधा करना चाहती है। सावधान रहियेगा। बहाओ खून सडकों पर मगर इतना कभी सोचो वतन जब खून मागेंगा, तुम्हारे पास क्या होगा?

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.