Sunday, May 5, 2013

UPTET : B.Ed / BTC / VBTC/ Appearing Candidates Will Not Be Able to Appear in UPTET 2013 Exam


UPTET : B.Ed / BTC / VBTC/ Appearing Candidates Will Not Be Able to Appear in UPTET 2013 Exam


See News -
अपीयरिंग वाले टीईटी में नहीं हो पाएंगे शामिल
लखनऊ )। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में इस बार बीएड अपीयरिंग वाले अभ्यर्थी शामिल नहीं हो पाएंगे। वर्तमान में टीईटी के आवेदन के लिए जारी विज्ञापन में इस शर्त के शामिल होने से बीएड, विशिष्ट बीटीसी और बीटीसी के अपीयरिंग अभ्यर्थियों में असंतोष पैदा हो गया है।
शासन ने टीईटी के लिए जो विज्ञापन जारी किया है, उसमें बीएड, बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी के अध्ययनरत छात्रों को शामिल न होने का प्रावधान है। पिछली टीईटी में ऐसे आवेदकों को भी शामिल होने का मौका मिला था। वर्तमान में बीएड की पढ़ाई कर रहे छात्रों का कहना है कि उनकी पढ़ाई पूरी हो चुकी है लेकिन अभी परीक्षा नहीं हो पाई है। इसी महीने परीक्षा होने की संभावना है। ऐसे में उन्हें टीईटी में शामिल होने का मौका मिलना चाहिए। इसी तरह बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी वाले मौका चाहते हैं। इनका तर्क है कि परीक्षा न होने की वजह से उन्हें वंचित नहीं किया जाना चाहिए। वजह, रिजल्ट आने पर उन्हें अगली टीईटी का इंतजार करना पड़ेगा। बीएड, बीटीसी और विशिष्ट बीटीसी के अपीयरिंग छात्रों ने बेसिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों को ज्ञापन भेजकर शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन करने की अनुमति देने का आग्रह किया था


News Sabhaar / साभार : अमर उजाला 
***********************************
In UPTET 2011 examination, B. Ed /BTC Appearing Candidates was eligible to give UPTET 2011 examination and many appearing candidates gave this exam.
And it is surprising - How NCTE Guidelines is different for this UPTET examination comparing to earlier one. 

If anybody have better knowledge the he/she can share it on Blog through comments.

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.