Thursday, June 13, 2013

B. Ed Counselling UP : 18 तक ऑनलाइन खुलेंगी सभी सीटें


B. Ed Counselling UP : 18 तक ऑनलाइन खुलेंगी सभी सीटें


कानपुर : घर पर बैठकर चाय पी रहे सत्यम ने जैसे ही बीएड की आनलाइन काउंसलिंग के लिए इंटरनेट की मदद से पिन कोड डाला तो सभी कालेजों की सभी सीटें खुल गई। इतने विकल्प देखकर उसका चेहरा खिल गया।

सत्यम ही नहीं वह सभी बीएड के अभ्यर्थी जो अभी आनलाइन च्वाइस फिलिंग कर रहे हैं, उन्हें सभी सीटें दिखायी दे रही हैं, ऐसा 18 जून तक चलेगा। उधर आंकड़ों पर गौर करें तो बीएड से अभ्यर्थियों का रुझान घटा है। प्रदेश में 70 हजार अभ्यर्थियों के सापेक्ष पांचवें दिन तक लगभग 40500 अभ्यर्थियों ने ही प्रमाण पत्रों की जांच के उपरांत आनलाइन च्वाइस फिलिंग के लिए पंजीकरण कराया। आंकड़ों की जानकारी देते हुए नोडल कोआर्डिनेटर संदीप कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार तक सीएसजेएमयू स्थित यूआईईटी-थ्री केंद्र पर 1349, कंप्यूटर सेंटर पर 1291, नारायणा में 1344 एवं डैम्स में 1268 अभ्यर्थियों ने प्रमाण पत्रों का सत्यापन एवं पंजीकरण कराया।

पहला पिन कोड नहीं मिला तो विश्वविद्यालय में संपर्क करें

जिन अभ्यर्थियों को पहला पिनकोड मिल गया है। उन्हें समस्या आती है तो विश्वविद्यालय मत आएं, इंटरनेट की मदद से वेबसाइट खोलकर अपने पिन कोड का बदलाव भी कर सकते हैं। नोडल कोआर्डिनेटर बताते हैं कि जिन्हें पहला पिन कोड एसएमएस से अभी तक नहीं मिला है, वह विश्वविद्यालय पहुंचकर अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं


News Source / Sabhaar : Jagran(13 Jun 2013 )

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.