Tuesday, June 18, 2013

CTET Bumper Vacanciesn : जुलाई में खुलेगा सरकारी नौकरियों का पिटारा


CTET Bumper Vacanciesn : जुलाई में खुलेगा सरकारी नौकरियों का पिटारा


As expected a bumper chance for CTET candidates will arrive shortly in the month of July 2013.
As election time comes and big announcement may happen before election code of conduct.


See News of Amar Ujala -
दिल्ली में नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड राजधानी में 12 हजार सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। 

इसमें अधिकांश पद शिक्षकों के होंगे। यह प्रकिया जून के अंतिम सप्ताह से लेकर जुलाई तक चलेगी।

बोर्ड की बैठक में सोमवार को तय किया गया कि दिल्ली में सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन पूरी तरह से ऑऩलाइन लिए जाएंगे और नौकरी के लिए होने वाली परीक्षा का प्रवेश पत्र भी ऑऩलाइन जारी किया जाएगा।

भर्ती प्रक्रिया को ऑऩलाइन करने के कई फायदे होगे। एक तो इस प्रकिया को तेजी मिलेगी और ई-गवर्नेंस वे पारदर्शिता के मापदंड भी लागू हो सकेंगे।

एवं इससे कई प्रकार के खर्चे भी कम हो जाएंगे। क्योंकि अभी तक इस तरह की परीक्षाओं के लिए आवेदन पत्र संभालने और डाक खर्च आदि में काफी पैसा खर्च होता था। 

ये भर्तियां लंबे समय से पेंडिंग थीं क्योंकि मैन्युअल भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी की आशंका के चलते परीक्षा आयोजित नहीं हो पा रही थी। 

शिक्षकों के अलावा फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में सहायक, वरिष्ठ सहायक, वैज्ञानिक सहायक, महानिदेशक जेल कार्यालय में मैट्रन, वार्डन, अस्सिटेंट सुपरिंटेंडेंट आदि पदों के लिए भी भर्तियां की जाएंगी। 

जुलाई तक करीब 10 हजार शिक्षक और करीब डेढ़ हजार अन्य पदों के लिए भर्तियां निकलेंगी, जिसमें अस्पतालों में तकनीकी सहायक और अन्य विभागों मे क्लर्क व दमकल विभाग में रिक्त पद शामिल हैं


Source : Amar Ujala (18.6.2013)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.