Thursday, June 13, 2013

UP Lekhpal/Lineman/Andueshak Recruitment : यूपी में लेखपाल, लाइनमैन और अनुदेशकों भर्ती जल्द शुरू होगी


UP Lekhpal/Lineman/Andueshak Recruitment : यूपी में लेखपाल, लाइनमैन और अनुदेशकों भर्ती जल्द शुरू होगी


-नवंबर तक 6 हजार लेखपाल के पदों पर भर्ती हो

-5366 लाइनमैनों के पदों पर भर्ती की कार्यवाही पूरी की जाए

-रिक्तियां भरने में देरी पर अधिकारी दंडित होंगे: मुख्य सचिव

-------------------

जागरण ब्यूरो, लखनऊ : प्रदेश सरकार ने लेखपाल, विद्युत लाइनमैन और आइटीआइ अनुदेशकों के रिक्त पदों पर फौरन भर्ती प्रक्रिया शुरू करने और नवंबर माह तक भर्ती की कार्यवाही पूरी करने की अधिकारियों को हिदायत दी है।

मुख्य सचिव जावेद उस्मानी की अध्यक्षता में गुरुवार को 29 विभागों के प्रमुख सचिवों, सचिवों और विभागाध्यक्षों की बैठक हुई। जिसमेंमुख्य सचिव ने कहा है कि प्रदेश में लेखपालों के रिक्त चल रहे 6 हजार पदों पर नवम्बर माह तक भर्ती कर ली जाए। विद्युत लाइनमैन के खाली 5366 पदों को जल्द से जल्द भरा जाए। आईटीआई में 1729 अनुदेशक पदों को भरने के लिए सेवानियमावली बनाकर फौरन भर्ती कार्यवाही शुरू की जाए। इसमें अब और विलम्ब नहीं होना चाहिए।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कहा कि लोक सेवा आयोग के जरिए जिन पदों को भरने का अधियाचन भेजा गया है, उस पर समय से भर्ती के लिए विभागवार रोडमैप तैयार कराया जाए। और लोकसेवा अधिकारियों को तेजी से भर्ती करने का अनुरोध किया जाए। उन्होंने कहा कि जनोपयोगी पदों को न भरने से शासकीय कायरें को निस्तारित करने में विलम्ब होता है।

मुख्य सचिव ने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पंचायत, सिंचाई, लोक निर्माण, ग्राम्य विकास, कर निबन्धन, बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि आने वाले सालों में रिक्त होने वाले पदों के सापेक्ष नियुक्ति,पदोन्नति के लिए समयबद्ध कार्य योजना बनाई जाए। इसमें कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कहा कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी होनी चाहिए। इसमें किसी भी तरह की कोई खामी नहीं होनी चाहिए।

बैठक में प्रमुख सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक राजीव कुमार, प्रमुख सचिव कर निबन्धन वीरेश कुमार, प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय अग्रवाल समेत विभिन्न महकमों के अधिकारी मौजूद थे


News Source / Sabhaar : Jagran (13 Jun 2013)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.