Saturday, June 29, 2013

UPTET 2013 : परीक्षार्थियों ने पानी में बैठकर दी परीक्षा

UPTET 2013 : परीक्षार्थियों ने पानी में बैठकर दी परीक्षा









सुल्तानपुर (ब्यूरो)। गुरुवार रात से ही हो रही बरसात की वजह से शुक्रवार को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा में अव्यवस्थाएं हावी रहीं। गनपत सहाय महाविद्यालय के कई कक्षों में तो परीक्षार्थियों को पानी में बैठकर परीक्षा देनी पड़ी। केशकुमारी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में भी कक्षों में पानी टपक रहा था। केंद्रों पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था भी नहीं थी। शुक्रवार को जूनियर स्तर की हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा से 376 परीक्षार्थियों ने किनारा कर लिया। पांचों परीक्षा केंद्रों पर आवंटित 7,580 में 7,204 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।
शुक्रवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए शहर में पांच केंद्र बनाए गए थे। प्रथम पाली की परीक्षा में राजकीय इंटर कॉलेज में आवंटित एक हजार परीक्षार्थियों में 47 अनुपस्थित रहे। केशकुमारी राजकीय बालिका इंटर में 961 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। 39 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। राणा प्रताप महाविद्यालय में आवंटित 1003 परीक्षार्थियों में से 951 ने परीक्षा दी।
52 स्टूडेंट्स ने परीक्षा से हाथ खड़े कर लिए। केएनआई और गनपत सहाय महाविद्यालय में आवंटित डेढ़-डेढ़ हजार परीक्षार्थियों में क्रमश: 75 व 90 अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली में जीआईसी में एक हजार में 967 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। 33 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। केशकुमारी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में 577 परीक्षार्थियों में 40 ने परीक्षा से किनारा कर लिया। 537 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा के दौरान प्रशासनिक तैयारियां नाकाफी रहीं। बारिश होने से ज्यादातर परीक्षा केंद्रों में अव्यवस्थाएं हावी रही। परीक्षा के दौरान उड़ाका दल व खंड शिक्षाधिकारियों के नेतृत्व में बनाए गए पर्यवेक्षकों का दल छापेमारी करता रहा। बीईओ ओंकार सिंह, संजय यादव, पंकज यादव, एसबी सिंह व वैद्यनाथ कश्यप एक-एक परीक्षा केंद्र पर डटे रहे। डीआईओएस राजशेखर सिंह ने बताया कि शिक्षक पात्रता परीक्षा शांतिपूर्वक हुई। परीक्षा में कोई नकलची नहीं पकड़ा गया है






Important Job / Sarkari Naukri Related Site - http://sarkari-damad.blogspot.com
Important Teacher Recruitment / Result Related Site - http://naukri-recruitment-result.blogspot.com
UPTET / UP Specific News / Recruitment Info Site - http://joinuptet.blogspot.com


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.