Friday, June 28, 2013

UPTET 2013 : टीईटी देते धरा गया हेडमास्टर


UPTET 2013 : टीईटी देते धरा गया हेडमास्टर
गोंडा में भाई को पास कराने के लिए दे रहा था परीक्षा


गोंडा। मौसरे भाई को पास कराने के लिए प्राथमिक विद्यालय दर्जीपुरवा का प्रधानाध्यापक गुरुवार सुबह फर्जी नाम से अध्यापक पात्रता परीक्षा देते पकड़ा गया। सूचना पर डीआईओएस समेत अन्य अफसर शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कॉलेज पहुंचे। दरअसल, मौसरे भाई के नाम व पते के आधार पर ही प्रधानाध्यापक ने अपनी फोटो लगाकर ऑनलाइन आवेदन किया था। प्रधानाध्यापक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं, बीएसए ने आरोपी को निलंबित कर दिया है।
शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कॉलेज में गुरुवार को प्रथम पाली में प्राथमिक स्तर की अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) सुबह 10 बजे शुरू हुई। तहसीलदार न्यायिक सदर व खंड शिक्षा अधिकारी छपिया धर्मेंद्र प्रसाद को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था। यहां कक्ष संख्या 14 में बीएसए श्रीकांत सिंह के नेतृत्व में गठित सचल दल यहां पहुंचा। धर्मेंद्र प्रसाद के अनुसार सचल दल ने जांच की तो पता चला कि जो परीक्षा दे रहा है, वह प्राइमरी विद्यालय का प्रधानाध्यापक है। बीएसए के मुताबिक परसपुर थाना क्षेत्र के बहुवन मदार मांझा निवासी एवं करनलैगंज के प्राथमिक विद्यालय दर्जीपुरवा का प्रधानाध्यापक गणेश प्रताप सिंह दूसरे के नाम से परीक्षा दे रहा था। गणेश प्रताप सिंह ने अपने मौसरे भाई के नाम से ऑनलाइन आवेदन किया था, जिसमें उसने पूरा पता भाई का दर्शाकर अपनी फोटो लगाई थी। वहीं, मौसेरा भाई भी उसी कमरे में परीक्षा देता मिला। जांच में पता चला है कि इसके पीछे उद्देश्य था कि पास-पास बैठकर दोनों उत्तर पुस्तिका बदल लेंगे और भाई गणेश प्रताप की उत्तर पुस्तिका जमा कर देगा।

टॉर्च के सहारे दी परीक्षा
सुल्तानपुर। शिक्षक पात्रता परीक्षा में पहले दिन गुरुवार को दोनाें परीक्षा केंद्रों पर अव्यवस्थाएं हावी रहीं। प्रथम पाली में जीआईसी के कई परीक्षा केंद्रों में अंधेरा छाया रहा। छात्र टॉर्च की रोशनी में परीक्षा देने को विवश हुए। वहीं बारिश के दौरान जर्जर छतों से टपकी बूंदों ने परेशानी और बढ़ा दी। छात्रों के विरोध के बाद बल्ब की संख्या बढ़ाई गई। दोनों परीक्षा केंद्र पर 78 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

अंबेडकरनगर में डीएम ने पकड़े 16 नकलची
अंबेडकरनगर। भारी अव्यवस्थाओं के बीच गुरुवार को जिले के तीन परीक्षा केंद्रों पर पहले दिन टीईटी की परीक्षा हुई। प्रथम पाली में तीन परीक्षा केंद्रों पर 1398 व द्वितीय पाली में एक परीक्षा केंद्र कुल 302 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। केंद्रों पर परीक्षार्थियों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ा। डीएम पंकज यादव ने प्रथम पाली में जीआईसी अकबरपुर परीक्षा केंद्र पर अचानक छापा मारा। निरीक्षण के 16 नकलची पकड़े गए। इन कक्षों के चार कक्ष निरीक्षकों को तत्काल वहां से हटा दिया गया। इसके अलावा दूसरी पाली में प्रशासनिक अधिकारियों से भिड़े दो परीक्षार्थियों की कॉपियां लेकर उन्हें बाहर कर दिया गया


News Sabhaar : अमर उजाला (28.6.13)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.